ट्रेन हादसा : नमाज छोड़कर फिर मादत को पहुंची सैकड़ो मुस्लिम

Loading…

मुजफ्फरनगर:यूपी के मुजफ्फरनगर में खतौली रेलवे स्टेशन के पास हादसे में अब तक 23 लोगों के मरने की खबर है। यूपी पुलिस की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि हादसा खतौली की तहसील के पास हुआ है। जानकारी के मुताबिक 40 लोग घायल हुए हैं। हादसा इतना भीषणा था कि एक बोगी ट्रैक के किनारे स्थित तिलक राम इंटर कॉलेज में घुस गई। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा घटनास्थल पर पहुंच कर बारे में जानकारी ली।

रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये और मामूली घायलों को 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी संवेदना व्यक्त की है।

हादसा क्यों हुआ।

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि इस रेलवे ट्रैक पर कई दिन से का चल रहा था,आज दिन में भी रेलवे कर्मचारी काम कर रहे थे,इस ट्रैक की ख़स्ता हाली के बारे में कई दिन पहले स्थानीय अखबार ने खबर भी छापी थी।ट्रैन का हादसा काम कर रहे कर्मचारियों की लापरवाही के कारण हुआ उन्होंने कटी पटरी पर एक्सप्रेस ट्रैन को गुज़ारना चाहा,हादसे के बाद कटी पटरी और काम कर रहे कर्मचारियों के औज़ार रिंच,हथौड़ा,जनरेटर,कटर,और ट्रैन को रोकने के लिये लाल झण्डी वहीं पर मौजूद है जो सीधे सीधे इस बात का संकेत है कि इस ट्रैक पर काम चल रहा था।हादसे के बाद सरकार की और से इसकी आतँकी जांच होने की बात कही गई थी।अब सवाल ये उठता है कि जब कर्मचारी काम कर रहे थे तो स्टेशन मास्टर ने ट्रैन को ग्रीन सिंग्नल क्यों दिया? अगर कर्मचारियों का काम पूरा होगया था तो वहाँ पर उनके औज़ार क्यों रखे हुए हैं,जबकि खुले में अपना सामान कोई नही रखता है?

आतंकी कनेक्शन की जांच के लिये पहुँची थी ATS की टीम।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीड़ितों को जल्द से जल्द हर तरह की मदद पहुंचाई जाएगी। इस हादसे के पीछे आतंकी कनेक्शन की भी जांच की जाएगी। इसके लिए एटीएस की टीम डीएसपी अनूप सिंह के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर रवाना हो चुकी है। एटीएस को पटरी कटे होने की जानकारी मिली है।

मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे लोग बचाने के लिये दौड़ पड़े।
भयानक ट्रैन हादसा क़रीब 5:30 से 5:45 के बीच हुआ है घटना स्थल के क़रीब ही रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ मुस्लिम बहुल आबादी है,लोग असर की नमाज़ पढ़ रहे थे जब इस हादसे की भयानक आवाज़ सुनी तो मस्जिद से निकलकर लोग मदद के लिये दौड़ पड़े इसके बाद लोगो को बचाने का काम शुरू हुआ जो देर रात तक चलता रहा।

मोहल्ला नई आबादी खतौली के लोगो ने घायलों को निकालकर हॉस्पिटल पहुँचाने तथा उनको सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने में मदद की।इस मोहल्ले के नोजवानों ने पड़ोस में हुए इस बड़े हादसे में गम्भीर रूप से घायल एवम् डब्बों में फंसे लोगो को निकालने के लिये कड़ी मशक़्क़त की तमाम लोग इनके इस नैक काम के लिये खूब सराहना कर रहे हैं।

loading…
CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *