दाभोलकर, कुलबर्गी, पानसरे के बाद अब पत्रकार गौरी लंकेश की हात्या

Loading…

 दोस्तों, कल्बुर्गी, पन्सारे और दभोल्कर के बाद, फासीवादी-दक्षिणपन्थी, नफरत की राजनीती करने वाली काली ताकतों ने बंगलुरु में वरिष्ठ माहिला पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी है। गौरी लंकेश का ‘जुर्म’ केवल इतना था की वो सम्प्रदायिक ताकतों का विरोध करती थीं…और लोकतांत्रिक-धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के पक्ष में मजबूती से खड़ी होती थीं।

हम सभी नागरिक समाज के लोग एक-एक करके मारे जा रहे हैं। संविधान ने जो हमे बोलने का मौलिक अधिकार दिया है…वो खतरे में है।

बेंगलुरु। देश की जानी-मानी पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बेंगलुरु के राजाराजेश्वरी नगर स्थित उनके आवास पर अज्ञात हमलावर ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। घटना मंगलवार रात करीब 8 बजकर 30 मिनट पर हुआ।

अभी इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी। उनका घर राजाराजेश्वरी नगर में था।

    #UPDATE: Senior journalist Gauri Lankesh succumbed to multiple bullet wounds on her body (File picture) pic.twitter.com/NShi2KJIM0


    — ANI (@ANI) September 5, 2017

उनके शरीर पर गोलियों के कई निशान हैं, जिससे जाहिर होता है कि उनकी हत्या के लिए उन पर कई बार फायरिंग की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक 3 हमलावर उनके घर के बाहर आए और उन्हें गोलियों से भून डाला।

कहा जा रहा है कि वैचारिक मतभेदों को लेकर गौरी कुछ लोगों के निशाने पर थीं। मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने इस वारदात की पुष्टि की है।

loading…
CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *