पकिस्तान की ISI को खुफिया जानकारी पहुंचाने वाला एजंट राघवेन्द्र गिरफ्तार

यूपी के झांसी में सेना की गोपनीय सूचनाएं लीक करने के शक में एटीएस की टीम ने SDM ऑफिस पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में टीम ने एक शख्स को हिरासत में लिया है और यहां रखे कंप्यूटर और कई दस्तावेज़ों को कब्ज़े में लिया है।

खबरों के मुताबिक यह कार्रवाई खूफिया विभाग की ओर से दी गई उस जानकारी के बाद की कई है जिसमें दावा किया गया है कि यहां से सेना से जुड़े कुछ अति गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी ISI को भेजे गए हैं।

आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया, “काफी दिनों से खबर मिल रही थी SDM ऑफिस से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को सेना से जुड़ी गोपनीय सूचना लीक की जा रही है। इसी सूचना के आधार पर एटीएस के उप निरीक्षक केएम राय की अगुवाई में यहां पर छापेमारी की गई।


आईजी ने बताया कि जहां से इन्फॉर्मेशन लीक हो रही थी उस डेस्क पर स्टेनो राघवेंद्र तैनात था। इसल‍िए उसे शक के आधार पर ह‍िरासत में ल‍िया गया और पूछताछ की जा रही है।” जब स्टेनो से मीडिया ने इस संबंध में सवाल किए तो राघवेंद्र ने कहा- पूछताछ के बाद सब बताऊंगा। अभी जांच चल रही है।

बता दें कि इससे पहले भी झांसी से ऐसा ही एक मामला सामने आ चुका है। साल 2014 में रिटायर्ड सूबेदार इंद्रपाल कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया था। कुशवाहा के पास से दो सीडी मिली थीं। उसमें सेना का युद्ध प्लान, सैन्य अधिकारियों की जानकारी और सेना से जुड़ी कई अति संवेदनशील जानकारियां थीं। (साभार)



loading…

CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *