बड़ा खुलासा : अलवर में मारा गया पहलु खान मृतक गौ तस्कर नहीं, डेयरी किसान था

नई दिल्ली। राजस्थान के अलवर जिले में गौरक्षकों की पिटाई के बाद 55 साल के पहलू खान की मौत के मामले में बुधवार देर रात पुलिस ने तीन गौरक्षक दल के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। बहरोड पुलिस थाना के प्रभारी रमेश चंद का कहना है कि बाकि आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है। वहीं अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है, बताया जा रहा है कि पहलू खान गौ तस्कर नहीं बल्कि डेयरी किसान था। 


याद रहे दो दिन पहले बहराइच के मरौचा गांव के पास अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) जेएन मिश्रा के फॉर्म हाउस से 60 गायों की लाशें बरामद हुई हैं। छापेमारी के बाद फॉर्म हाउस को सीज़ कर दिया गया है। वहां गौरक्षक अभीतक नहीं पहुंचे

भैंस खरीदने गया था जयपुर
55 साल का पहलू खान मेवात से जयपुर भैंस खरीदने के लिए गया था। दरअसल, वो रमजान में दूध के उत्पादन को बढ़ाना चाहता था। हालांकि, जयपुर पहुंचकर उसने भैंस की जगह गाय खरीद ली थी। दरअसल, शनिवार को गाय के मालिक ने उसे 12 लीटर दूध निकालकर दिखाया था इससे उसने भैंस खरीदने का ख्याल छोड़ दिया और गाय खरीद ली। घटना में घायल बेटे इशराद ने इसे अपने पिता के जिंदगी का सबसे गलत फैसला बताया है। बता दें कि गौरक्षकों ने मृतक पहलू, उसके दो बेटों समेत चार लोगों की बर्बर पिटाई की थी।

पहलू खान राजस्थान नंबरप्लेट वाले जिस पिकअप ट्रक में थे उसमें दो गाय और दो बछड़े थे। जबकि उसके पीछे वाली गाड़ी में तीन गाय और तीन बछड़े थे। गौ रक्षकों ने उनके वाहन को रोका। बाहर निकालकर सबकी बर्बर पिटाई कर दी। जब तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंची सभी बेहोश हो चुके थे। वहीं राजस्थान पुलिस ने दामोदर सिंह नाम के व्यक्ति की शिकायत पर पहलू खान व अन्य के खिलाफ गैरकानूनी तौर पर पशुओं को बूचड़खाने ले जाने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें गाय खरीदने की रसीद नहीं होने की बात कही गई है। जबकि मृतक के बेटे का कहना है कि उनके पास जयपुर नगर निगम की रसीद है।
CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *