सह यात्रियो ने भी मदद नहीं की, मुसलमान मदद नहीं करते तो हम सारे मर जाते: अमरनाथ यात्री

SocialDiary
इंसानियत_कोई_कश्मीरियों_से_सीखे
अमरनाथ यात्रा में घायल यात्रियों की मदद करते यह कश्मीरी जिनके मृत्यू पर भक्त विकेट गिनते हैं वही नेक दिल कश्मीरी आज अमरनाथ यात्रियों की जान बचाने के लिए जी-जान लगा दिए स्टैंड ना मिलने पर पानी की बोतलें लेकर खुद खड़े हो गए इंसानियत के दुश्मनों कुछ सीखिए इनसे ।।

यह कश्मीरी मुल्ले सचमें बड़े ढीठ होते हैं पिछले वर्ष जब अमरनाथ यात्रियों की बस पलट गई थी घायलों की मदद करने के लिए कर्फ्यू तोड़ कर अपना दर्द भूल कर यात्रियों को बचाने निकल पड़े थे दुस्साहस तो देखिए पास के कश्मीरी निवासी अपने वाहनो से हाॅस्पिटल पहुँचाए थे इनकी हिम्मत कैसे हुई कि हमारी सेना के होते हर बार मदद के लिए यह दौड़े आते हैं यह काम तो हमारी बहादुर सेना का है लेकिन सेना अभी कश्मीरियों को मारने में व्यस्त है ।।

पिछले वर्ष भी हुआ था हादसा यात्रियों ने दिया था बयान
 सह अमरनाथ यात्रियो ने भी मदद नहीं की
14 जुलाई 2016 को भी हुआ था हादसा – कर्फ्यू और सुरक्षा कारणों की वजह से सरकार अमरनाथ यात्रा कुछ समय के लिए रोक दी थी जिसके कारण हज़ारो यात्रिओ को वापस आना पड़ा। कम साधन और अधिक यात्रियों के कारण बसों का अधिभार (ओवर लोड) आम हो गया था जिसके कारण एक बस पलट गयी। बस से कुछ यात्री बाहर निकले और दूसरी गाड़ियों और बसों से मदद मांगी लेकिन किसी ने भी सह अमरनाथ यात्रियो की मदद नहीं की।  फिर क्या हुआ और कैसे पास के कश्मीरी गाव वासियो ने यात्रियों की मदद की यह आप खुद ही वीडियो में सुन लीजिए और सोचिये जिनकी मृत्यु पर कुछ लोग “विकेट” गिन रहे है वो ज़रुरत के वक़्त बुलाये जाने पर कैसे लोगो की जान बचाते है.
loading…

CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *