एक और मुस्लिम बुजुर्ग की हात्या, हिन्दू युवा वाहिनी पर हात्या का आरोप

योगी आदित्यनाथ ने जब उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का पद संभाला था उस समय ही योगी जी ने इस बात की घोषणा की थी कि, प्रदेश को अपराध मुक्त और गुंडागर्दी से मुक्त बनाया जाएगा। लेकिन उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद लगातार गुंडागर्दी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं जिसके कारण खुद योगी जी की भी चिंता बहुत ज्यादा बढ़ चुकी हैं। पूरे देशभर में जगह-जगह पर मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है और ज्यादातर मामले ऐसे ही सामने आ रहे हैं जहाँ पर मुस्लिम बुजुर्गों की पीट-पीटकर हत्याएं की जा रही है।

हालाँकि, हमारे देश की तो यह संस्कृति है कि, हमारे देश में बुजुर्गों को बहुत सम्मान की नजर से देखा जाता है और उन्हें बहुत सम्मान दिया जाता हैं। लेकिन कुछ समय से कुछ गुंडे लोग जो अपनी जवानी के जोश में बुजुर्गों की हत्या कर अपनी मर्दानगी दिखा रहे हैं। अभी फिर से उत्तर प्रदेश में एक बुजुर्ग को पीट-पीटकर मार डालने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया कि, ‘हिन्दू युवा वाहिनी की 5-6 गाड़ियाँ आई और उन्हें उठाकर ले गए और उसके बाद उनको पीट-पीटकर मार डाला।

ऐसा बताया जा रहा है कि, ‘जिन गुलाम अहमद की हत्या हुई, उनके पडौस में रहने वाले मुस्लिम युवक एक हिन्दू लड़की के साथ भाग गया था। उसके बाद से ही लड़की के परिवार वाले मुस्लिम परिवार के लोगों पर उनको बरामद करने का दबाव बना रहे थे।’ स्थानीय लोगों ने बताया कि, कुछ लोग भगवा गमछा बांधकर आते थे और सभी जानते हैं कि, ये लोग इसी तरह का कपड़ा बांधते हैं और हर कोई इन्हें पहचान लेता हैं।

पीड़ित परिवार और वहां रह रहे लोगों ने बताया कि, अब उन्हें यहाँ पर रहने से डर लगने लगा है और इसलिए वह यहाँ पर अब नहीं रहना चाहते हैं। क्योंकि अब उन्हें अपनी जान को खतरा होने लगा है। योगी जी को ऐसे गुंडों पर सख्त से सख्त कार्रवाई जल्द से जल्द करनी पड़ेगी। अब तो ऐसे लग रहा है जैसे इंसानों से ज्यादा जानवरों की कीमत हो चुकी है और मोदी-योगी राज में इंसानों से ज्यादा गायों की जान की कीमत बढ़ चुकी हैं।


CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *