हिन्दू धर्म में ही तो न्याय नहीं मिल रहा इसीलिए इस्लाम धर्म अपनाया है

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी विकलांग और दलित लोगों को सम्मान देते हुए दिव्यांग कहने की बात करते हैं। उनकी तारीफ करते नहीं थकते। उन्हें एक सामान्य इंसान की तरह समझने की बात करते हैं। वहीँ दूसरी और एक वीडियो सामने आया है जिसमे एक हिन्दू लड़की ने हिन्दू धर्म में ही इंसाफ ना मिलने की बात कही है।

जैसा कि वीडियो में लड़की कह रही है कि जैसे ही धरना प्रदर्शन ख्त्म हुआ बाकी गाँव के लोग वहां से जा चुके थे। उसके बाद धरने पर बैठे जितने भी लोग बचे थे। उन सबको पूलिस पकड़ कर लेकर गयी ।जब उनसे धरना करने की वजह पूछी गयी कि ,उनकी क्या मांगे हैं पुछा गया? तो उस लड़की ने बताया कि उन्हें गाँव से निकाल दीया गया है। और जितने भी दलितों के साथ अत्याचार हो रहा है ।उन्हें न्याय मिले। इस लड़की का कहना है कि इन्हें हिन्दू धर्म में न्याय नही मिला है। इसलिए इन्होने दूसरा धर्म अपना लिया है।
इस पर उनसे पुछा गया कि क्या आप को न्याय मिलने पर आप अपने धर्म ने वापस चली जाएँगी? तो इनका कहना था कि, हिन्दू धर्म में न्याय नही मिलता है इसलिए ही तो उन्होंने इस्लाम को अपनाया है। जब लड़की से पुछा गया कि क्या इस धर्म में भी जात पांत है या नही? तो लड़की ने कहा कि जिस तरह हिंदु धर्म में है वैसा नही है। मुस्लिम धर्म में इंसान को इज्जत दी जाती है जबकि हिन्दू धर्म में नही। दलित लोग जैसे अलग अलग बिखरे हुए हैं पिछड़े वर्ग में है, लेकिन मुस्लिम धर्म में ऐसा नही है। मुस्लिम धर्म में दलितों को वो न्याय मिलेगा।

CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *