यूपी : दो दिन में तीन हात्या, एक मुस्लिम दो दलित -बीजेपी नेता गिरफ्तार

यूपी, दो दिन में तीन हात्या, एक मुस्लिम दो दलित
यूपी में अलग-अलग घटनाओं में चुनाव नतीजों के बाद तीन पोलिटिकल मर्डर, 1- बलिया 2- खलीलाबाद 3 – इलाहाबाद और मरने वालों में 2 दलित 1 मुस्लिम। अंजाम दिए गए है. जिसमे से बीएसपी नेता मोहम्मद शमी की हत्या में बीजेपी नेता पर केस दर्ज किया गया है.
इलाहाबाद। नेशनल दस्तक में प्रकाशित खबर के अनुसार यूपी में इलाहाबाद के मऊआइमा थाना क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी के नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद शमी की हत्या को चुनावी रंजिश माना जा रहा है। इस मामले में मृतक के परिजनों ने भाजपा नेता और मौजूदा ब्लॉक प्रमुख समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। परिजनों का आरोप है कि प्रधानी के चुनाव की रंजिश के चलते भाजपा नेता ने साथियों संग मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।

बसपा नेता शमी को रविवार रात हमलावरों ने गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना को पुलिस थाने के नजदीक ही अंजाम दिया गया। मऊआईमा थाने से 200 मीटर की दूरी पर हुई इस सनसनीखेज वारदात ने बीजेपी की नई सरकार के सामने कानून-व्यवस्था को दुरूस्त करने की चुनौती भी खड़ी कर दी है। मो. शमी पांच बार  ब्लॉक प्रमुख रहे हैं। इतना ही नहीं वे कुंडा और इलाहाबाद से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक नेता के खिलाफ भी कई पुलिस थानों में 30 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे।

मोहम्मद शमी की हत्या की खबर फैलते ही मौके पर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई और हंगामा करते हुए इलाहाबाद प्रतापगढ़ रोड को जाम कर दिया। इसके बाद कई पुलिस थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों ने लोगों को समझाते हुए जाम खुलवाया।  घटनास्थल पर पहुंचे बसपा नेताओं ने घटना की निंदा करते हुए सूबे की कानून-व्यवस्था पर अभी से सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। उनलोगों ने कहा कि इस तरह की घटना समाज के लिए घातक है। आज ही मुख्यमंत्रीजी शपथ लेते हैं और इस तरह की घटना हो जाती है।

CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *