नाबालिग लड़की के अपनी मर्जी से संबंध होने पर भी लड़के को दोषी क्यों माना जाता है?

नाबालिग लड़की के अपनी मर्जी से संबंध होने पर भी लड़के को दोषी क्यों माना जाता है

नाबालिग लड़की के अपनी मर्जी से संबंध होने पर भी लड़के को दोषी क्यों माना जाता है?

देखिए, हमारे देश में 18 साल की उम्र में लड़कियों को वयस्क माना जाता है, इस उम्र को हर देश अपनी स्थिति और देशवासियों की शारीरिक और मानसिक क्षमता के अनुसार जोड़ देता है।
मेरे हिसाब से लड़की की शादी के लिए 18 साल की उम्र भी कम होती है, लेकिन ठीक है, अगर हमारे देश ने इस उम्र को रखा है तो इसे ध्यान से रखा होगा.
अब आपके प्रश्न पर आते हैं तो लड़कियां भावनात्मक रूप से अधिक संवेदनशील होती हैं। वह जल्दी से भरोसा भी कर लेती है, और अगर लड़की अभी भी नाबालिग है, यानी वह अभी भी एक बच्ची है, तो जाहिर है कि वह नहीं जानती कि उसे अच्छे और बुरे को कैसे पहचाना जाए।
जिस उम्र में लड़की, बड़ी हो रही है, अभी भी एक बच्चा है, उसमें समझ की कमी है, उसके ऊपर वह भावनात्मक रूप से अधिक संवेदनशील है, और हमारे कुछ घटिया (सभी नहीं) संगीतकार, फिल्म निर्माता और अन्य जो ईंधन के रूप में काम करते हैं आग को। गंदी बात जैसे कार्यक्रम बनाने और दिखाने के लिए ओटीटी माध्यम।
ऐसे में किसी भी लड़की को बहकाना बहुत आसान हो जाता है। और यही असली समस्या है, किसी भी लड़के को चाहिए कि अगर कोई युवा लड़की उसकी ओर आकर्षित हो रही है, तो उसे इसे अपने नेक कार्य के रूप में समझना चाहिए, नहीं तो वह खुद अपने रास्ते से हट जाए, न कि उसका फायदा उठाए।
अब मेरे सभी भाइयो, गुस्सा होने से पहले इस बात को अच्छी तरह समझ लें, और दूसरी बात, सभी लड़कियां या सभी लड़के एक जैसे नहीं होते हैं, कभी-कभी कुछ युवा लड़के भी इन बातों के शिकार हुए हैं। लेकिन जब भी कोई बात करता है तो उसका आधार प्रतिशत दर होता है। और ज्यादातर मामले लड़कियों के नाबालिग होने के देखे गए हैं।
धन्यवाद।
CITY TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *